जब जानवर कोई इंसान को मारे …. एक जानवर की जान आज इंसानों ने ली है ….(वीडियो )

Date:

उदयपुर .भटक कर आये पेंथर ने घबरा कर ८ जनों को घायल किया तो ग्रामीणों ने उसको खदेड़ ने के बजाय लाठियों और पत्थरों से इतना मारा की उसकी मोके पर ही मोत हो गयी और मृत पेंथर को दूर तक घसीटते रहे ।

झल्लारा थाना क्षेत्र के शेषपुर मोड पर गुरुवार को पैंथर ने हमला कर ८ जनों को घायल कर दिया सूत्रों के अनुसार आलपुर निवासी देवा पुत्र वाला मीणा अपनी पत्नी कालू बाई के साथ गुरुवार सुबह शेषपुर मोड स्थित त्रिमूर्ति केन्द्र के निकट खेतों में गवार कटाई का कार्य कर रहे थे। इस दौरान खेत में छिपकर बैठे एक पैंथर ने कालू बाई पर हमला कर दिया। पत्नी को बचाने गए देवा पर भी पैंथर ने झपटा मार कर उसे लहुलुहान कर दिया।

दंपत्ति के चिल्लाने पर पास ही खेतों में कार्य कर रहे खोलडी निवासी पूंजालाल मीणा, वीरजी मीणा, नाथू लाल मीणा व आलपुर निवासी मीरा मीणा मौके पर पहुंचे। पैंथर ने इन सभी पर भी हमला कर लहुलुहान कर दिया। पैंथर के हमले से सभी के गले, सिर मुंह पर चोटें आई। घटना के बाद हल्ला सुनकर आसपास के घरों से दर्जनों लोग हाथों मेंं लकडिय़ां, पत्थर लेकर पहुंचे और करीब पंद्रह मिनट तक संघर्ष के बाद पैंथर को भगाया।

ग्रामीणों ने घटना की सूचना झल्लारा पुलिस को दी। थाने से एएसआई गोविंद सिंह मय पुलिस जाप्ता मौके पर पहुंचे तथा ग्रामीणों की सहायता से सभी घायलों को प्राथमिक उपचार के लिए सलूंबर के राजकीय सामान्य चिकित्सालय में भर्ती कराया।

इधर, पैंथर त्रिमूर्ति केन्द्र परिसर मे बनी पानी की टंकी के नीचे बैठ गया। पैंथर जिस जगह बैठा था उसके पास से ही शेषपुर-धोलागिर खेड़ा मार्ग गुजर रहा है। पैंथर के सड़क किनारे बैठा होने से मार्ग के दोनों ओर वाहनों की लंबी कतारें लग गई।

सूचना पर झल्लारा के वनपाल रतनसिंह अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंचे और घटना की सूचना उच्चाधिकारियों को दी। बाद में पैंथर को पकडऩे के लिये उदयपुर से रेस्क्यू टीम व पिंजरा मंगवाया गया। दोपहर करीब बारह बजे शूटर सतनाथ सिंह, एसीएफ महिपाल सिंह, क्षेत्रीय वन अधिकारी शंभूसिंह पहुंचे और पैंथर को पकडऩे का ऑपरेशन शुरू किया। शूटर सतनाथ सिंह ने पैंथर को बेहोश करने के लिए इंजेक्शन दागा, लेकिन आहट सुनकर पैंथर मौके से भाग गया। पैंथर त्रिमूर्ति केन्द्र के सामने खेतों में घास के ओगे के अंदर छिपकर बैठ गया।

रेस्क्यू टीम ने पैंथर को घास के ओगे से निकालने के प्रयास किए, लेकिन सफलता नहीं मिली। बाद में घास हटाने के लिए दो जेसीबी मंगवाई गई। जेसीबी द्वारा घास हटाते ही पैंथर बाहर निकल कर भागा। पैंथर ने भागते हुए सलूंबर निवासी अब्दुल पुत्र युसुफ खान पर हमला कर दिया। इससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया। पैंथर ने एक अन्य ग्रामीण पर भी हमला बोल दिया तथा ग्रामीणों के पीछे भागा।

ग्रामीणों ने बचाव के लिए पैंथर पर पत्थर बरसाए तथा लकडिय़ों से वार किया। इससे पैंथर की मौके पर ही मौत हो गई। विभाग के अधिकारियों ने बताया की पैंथर नर था। पैंथर के शव को पोस्टमार्टम के लिए उदयपुर ले जाया जाएगा, जहां मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम के बाद अंतिम संस्कार किया जाएगा। मौके पर सलूंबर के उपखंड अधिकारी भगवतसिंह बारहठ, तहसीलदार धीरेंद्र व्यास, सलूंबर थानाधिकारी गजेन्द्रसिंह राव, झल्लारा थाने से एएसआई गोविंद सिंह मय जाप्ता मौजूद थे।

http://www.youtube.com/watch?v=6d_GTIQKUlM&feature=colike

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Subscribe

spot_imgspot_img

Popular

More like this
Related

हिन्दुस्तान जिंक के स्वास्थ्य अभियान के तहत विश्व स्तनपान सप्ताह आयोजित

हिंदुस्तान जिंक, द्वारा स्वास्थ्य अभियान के तहत् विश्व स्तनपान...

हिंदुस्तान जिंक द्वारा खनन कार्यों में आंतरिक प्रतिभा के कौशल एवं अवसर वृद्धि हेतु जावर में ‘हिंदुस्तान जिंक माइनिंग अकादमी’ का शुभारंभ

इस अनूठी पहल से भूमिगत खदानों में जंबो हेल्पर्स प्रमाणित ऑपरेटर बन सकेंगे - पांच महीने तक चलने वाले इस प्रशिक्षण कार्यक्रम में 16 सप्ताह का क्लासरूम इंस्ट्रक्शन शामिल होगा उदयपुर, 30 जुलाई, 2022: देश की एकमात्र और विश्व...

हिन्दुस्तान जिंक की आरडी माइन को स्वास्थ्य एवं सुरक्षा हेतु सिल्वर अवार्ड

हिन्दुस्तान जिंक के दरीबा स्मेल्टिंग काॅम्प्लेक्स के राजपुरा दरीबा...