आतंकी हत्यारे “शम्भूलाल” का कुछ विकृत मानसिकता के लोग सोशल मिडिया पर महिमा मंडन कर रहे है और जिम्मेदार तमाशा देख रहे है।

Date:

उदयपुर। राजसमंद में श्रमिक अफ़राजुल के आतंकी हत्यारे का अब व्हाट्सअप ग्रुप और फेसबुक पर महिमा मंडन शुरू कर दिया गया है। यही नहीं इस आतंकवादी का महिमा मंडन करने वाले कई लोग ऐसे है जो अपने आपको समाज सेवक बताते है। कुछ पुलिस कर्मी है और कई ऐसे है जो विभिन्न संगठनों से जुड़े हुए है। इतना ही नहीं कई व्हाट्सअप ग्रुप ऐसे है जिसमे बीजेपी की उच्च शिक्षा मंत्री किरण माहेशवरी और सांसद हरिओम पंवार भी जुड़े हुए है। एक आतंकी हत्यारे के महिमा मंडान को लेकर भाजपा के बड़े नेता तो चुप्पी लगाए बैठे ही है पुलिस प्रशासन भी इस पर कोई कारवाई नहीं कर रहा। जबकि यह बिलकुल साफ़ दिख रहा है कि इस तरह के मेसेज और महिमा मंडान की पोस्ट से आपसी नफरत और साम्प्रदियिक माहोल बन रहा है।
ताज्जुब की बात यह है कि महिमा मंडन करने वाले आतंकी हत्यारे को मेवाड़ का हीरो और सच्चा सपूत तक बता रहे है। “स्वच्छ राजसमंद स्वच्छ भारत” नामक एक वाटसप ग्रूप में हत्यारे शंभूलाल रेगर का महिमामंडन किया गया है, इस ग्रूप में राजसमंद से भाजपा सांसद हरोइम सिंह राठौड़ और भाजपा विधायक किरण माहेश्वरी भी एड हैं। यह ग्रूप प्रेम माली नाम के एक भाजपा कार्यकर्ता द्वारा बनाया गया है। प्रम माली का दावा है कि भाजपा का बूथ लेवल का कार्यकर्ता है।

यह भी पढ़िए – कायर आतंकी कि हैवानियत

इस ग्रूप में भेजे गये संदेश में साफ लिखा है कि “लव जिहादियों सावधान, जाग उठा है शंभू लाल, जय श्री राम।” एक दूसरे संदेश में लिखा है “शंभू का केस सुखदेव लड़ेगा और शंभू का न्याय दिलाएगा, वकील हो तो आप जैसा, जय मेवाड़, जय मावली। निशुल्क लड़ेंगे, वकील सुखदेव सिंह उज्जवल मावली।” हालाँकि वकील सुखदेव से इस बात की पुष्ठी नहीं हो पायी।
इसी तरह राजेश कुमार माली जो नरेंद्र मोदी विचार मंच के प्रदेश अध्यक्ष बताये जाते है और अपने आपको बड़ा समाज सेवक कहते है। जिन्होंने अपने फेसबुक के कवर पेज पर तो बेटी बचाओ और बेटियों के सम्मान का वाल पेपर लगा रखा है, लेकिन नरेंद्र मोदी विचार मंच के इस विचारक के विचार क्या है आपको बताते है यह अपने फेसबुक पर लिखते है ” किसी हिंदूवादी नेता की ओकात नहीं जो शम्भुनाथ के साथ खड़ा हो सब कहाँ मर गए अगर किसी ने भी अब हिंदुत्व की बात मेरी आईडी पर करि तो सबसे पहले वो मार खायेगा ,.. लाइक नहीं अपनी ओकात दिखाओ” उसके बाद उनके जैसी विचार धारा के कई लोगों ने आतंकी हत्यारे शम्भू लाल के जय जय कार के नारे लगाई। फेसबुक पर एसी विकृत मानसिकता के लोगों की कुछ पोस्ट है जिसमे उन्होंने आतंकी शम्भू लाल का महिमा मंडान किया है और उनकी इस पोस्ट को लैक करने वाले कुछ पुलिस कर्मी भी है जिसकी शिकायत कुछ जागरूक लोग पुलिस द्वारा बनाए गए शांति समिति के ग्रुप में भी कर चुके है।
अब बात करते है प्रशासन और पुलिस की। सबकुछ जानते हुए पुलिस ऐसे मेसेजों करने वालों पर कोई कार्रवाई नहीं कर रही। एक निर्मम आतंकी हत्यारे जिसको लेकर अधिकतर लोगों में रोष है उसका महिमा मंडन चंद लोग कर रहे है और एक तरह से हिन्दू मुस्लिम को फिर से आपस में लड़वाने की यह एक सोची समझी साजिश नज़र आरही है लेकिन पुलिस इस पर कोई कार्रवाई नहीं कर रही।

2 COMMENTS

  1. क्या यह देशद्रोह नहीं ?
    लगता है इस शब्द का प्रयोग तो सिर्फ मुस्लिमों के लिये ही किया जाता हैं !! मुस्लिम कुछ भी ना करें फिर भी गद्दार और अन्य वर्ग एवं समाज एक भगवा आतंकी को समर्थन करें फिर भी देशभक्त !!

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Subscribe

spot_imgspot_img

Popular

More like this
Related

हिन्दुस्तान जिंक के स्वास्थ्य अभियान के तहत विश्व स्तनपान सप्ताह आयोजित

हिंदुस्तान जिंक, द्वारा स्वास्थ्य अभियान के तहत् विश्व स्तनपान...

हिंदुस्तान जिंक द्वारा खनन कार्यों में आंतरिक प्रतिभा के कौशल एवं अवसर वृद्धि हेतु जावर में ‘हिंदुस्तान जिंक माइनिंग अकादमी’ का शुभारंभ

इस अनूठी पहल से भूमिगत खदानों में जंबो हेल्पर्स प्रमाणित ऑपरेटर बन सकेंगे - पांच महीने तक चलनेवाले इस प्रशिक्षण कार्यक्रम में 16 सप्ताह का क्लासरूम इंस्ट्रक्शन शामिल होगा उदयपुर, 30 जुलाई, 2022: देश की एकमात्र और विश्व...

हिन्दुस्तान जिंक की आरडी माइन को स्वास्थ्य एवं सुरक्षा हेतु सिल्वर अवार्ड

हिन्दुस्तान जिंक के दरीबा स्मेल्टिंग काॅम्प्लेक्स के राजपुरा दरीबा...