छात्रों का चुनावी घमासान – कौन रहेगा मैदान में कौन होगा बाहर सस्पेंस है बरकरार

Date:

IMG_9966

उदयपुर। मोहनलाल सुखाडिया विश्व विद्यालय के छात्र संघ चुनावों में नामांकन भरने की प्रक्रिया आज संपन्न हो गयी नामांकन भरने के दौरान सभी प्रत्याशियों ने अपना अपना शक्ति प्रदर्शन और दम ख़म जम कर दिखाया और अपनी रैलियों में छात्रों की खासी भीड़ जुटाई। मुहूर्त के अनुसार चारों अध्यक्ष पद के दावेदारों ने तय समय पर केन्द्रीय छात्र संघ कार्यालय में चुनाव अधिकारी हिम्मत सिंह भाटी के समक्ष अपना नामांकन दाखिल किया इसके अलावा अन्य पदों के उम्मीदवारों ने भी अपना नामांकन दाखिल किया। नामांकन के दौरान लिंगदोह कमिटी की सिफारिशों की धज्जियां जम कर उडी ना तो कोई रोकने वाला था ना ही कोई परवाह करने वाला। इस बार तीनों अध्यक्ष पद के दावेदारों की और उनके समर्थकों की साँसे अटकी हुई है कि किसका परचा निरस्त होगा कोन चुनाव के योग्य होगा। नामांकन के दौरान साइंस कोलेज और कोमर्स कोलेज के बाहर एक तरह से चुनावी रण बना रहा। भाजपा और कांग्रेस के कई बड़े बड़े नेता अपने प्रत्याशियों की होसला बढ़ने के लिए आये। इधर जहाँ कल पुलिस बाहरी छात्रों की धर पकड़ कर रही थी वहीँ आज शक्ति प्रदर्शन सिर्फ बाहरी छात्रों के दम पर ही किया गया। सीएसएस के गोरव शर्मा ने अपना नामांकन दाखिल नहीं किया इसी के साथ सीएसएस चुनावी दौड़ से बाहर हो गयी .

IMG_9922 IMG_9993नामांकन के दौरान शक्ति प्रदर्शन : आज का दिन कोमर्स कोलेज के बाहर हंगामों के नाम ही रहा । एबीवीपी के नीरज सामर, एनएसयूआई के कृष्णपाल सिंह, और निर्दलीय मयूर ध्वज सिंह ने जुलुस के रूप में अपना शक्ति प्रदर्शन करते हुए नामांकन दाखिल किया। इसके अलावा उपाध्यक्ष, महामंत्री सचिव और संयुक्त सचिव के लिए भी एबीवीपी और एन एस यु आई की तरफ से नामांकन भरवाए गए। बाकी और भी छात्रों ने इन पदों के लिए नामांकन भरे है।
एनएसयुआई कृष्णपाल सिंह और एबीवीपी के नीरज सामर फतह स्कूल के बाहर से अपनी अपनी रैली का आगाज़ ढोल नगाड़े और आतिशबाजी के साथ किया नारे बाजी करते हुए कोमर्स कोलेज के पास डीएस डब्ल्यू ऑफिस पहुचे और नामांकन दाखिल किया। मयूर धवज सिंह  ने भी अपना शक्ति प्रदर्शन जम कर किया।
यूनिवर्सिटी से बीएन तक जाम की स्थिति :
सुबह १० बजे से यूनिवर्सिटी रोड से बी कोलेज रोड तक जाम की स्थिति बनी हुई है। हालाँकि बीन कोलेज रोड सेवाश्रम से सूरजपोल तक एक तरफ का रोड बंद कर एक तरफ़ा यातायात किया हुआ है। सूरजपोल से आने वालों के लिए रास्ता बंद है।

IMG_9947

IMG_9943

IMG_0008 - Copy

छात्रों के जुलुस की वजह से दुर्गा नर्सरी रोड और कुमारों भट्टे पर तो घंटों घंटो तक जाम लगा रहा। हालाकिं यातायात पुलिस अधिकारी और जवान तैनात थे लेकिन फिर भी दिन तक जाम की स्थिति नहीं संभली।
केम्पस पुलिस छावनियो में तब्दील :
कोमर्स कोलेज साइंस कोलेज और केन्द्रीय छात्र संघ चुनाव कार्यालयों के बाहर पुलिस का खासा बंदोबस्त रहा पिछले दिनों छात्रों में आपस में लाते घूसों और लड़ाई के चलते पूरा एरिया पुलिस छावनी में तब्दील था सभी थानों के थाना अधिकारी और अन्य पुलिस अधिकारी भी यही तैनात थे। चुनाव कार्यालय के बहार किसी भी संगठन को ज्यादा रुकने और हो हल्ला करने की इज़ाज़त नहीं दी गयी और नामांकन भरने के लिए ही सिमित लोगों को प्रवेश दिया गया ।
बाहरी लोग और नेताओं का रहा जमावड़ा :
कल तक कोमर्स कोलेज व् साइंस कोलेज से बाहरी छात्रों को पुलिस बाहर निकाल रही थी जब की आज सुबह से कोलेज परिसरों में और छात्रों की रैलियों में बाहरी छात्रों का खासा जमावड़ा रहा। एन एस यु आई के कृष्णपाल सिंह के साथ कांग्रेसी नेता पंकज शर्मा, दिनेश श्रीमाली, गजेन्द्र सिंह शक्तावत, दीपक व्यास सहित कई नेता मोजूद थे वही नीरज सामर के साथ भाजपा नेता और नीरज के पिता प्रमोद सामर भाजपा जिलाध्यक्ष दिनेश भट्ट, चंचल अग्रवाल गजपाल सिंह, प्रवीण खंडेलवाल, मनीष शर्मा, सोनू आहारी आदि मौजूद थे।
इधर एनएसयूआई के नेता पूरी तरह दो गुट में बंटे हुए नज़र आये। एनएसयूआई के जिलाध्यक्ष यशवंत चौधरी सहित रिज़वान खान, दिनेश भोई मेकस खान सहित कई एनएसयूआई के छात्र नेता निर्दलीय मयूर ध्वज सिंह की रैली में नज़र आये और उनके साथ नामांकन तक साथ गए।

किसका होगा परचा निरस्त ? :
चरों प्रत्याशियों ने परचा तो भर दिया है लेकिन चारों प्रत्याशियों के खेमो में खलबली है कि किसका पर्चा निरस्त होगा। हालाँकि मयूर ध्वज सिंह और गौरव शर्मा हाईकोर्ट से राहत ले आये है। लेकिन कृष्ण पाल और नीरज सामर पर सस्पेंस बरकरार है। नामांकन आज ३ बजे तक दाखिल किये गए ३ से ५ बजे तक नामांकन की जाँच होगी और कल सुबह १० बजे वैध प्रत्याशियों की सूचि चस्पा की जाएगी। कल ११ से २ बजे तक प्रत्याशी नामांकन वापस ले सकता है।

IMG_9998

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Subscribe

spot_imgspot_img

Popular

More like this
Related

हिन्दुस्तान जिंक के स्वास्थ्य अभियान के तहत विश्व स्तनपान सप्ताह आयोजित

हिंदुस्तान जिंक, द्वारा स्वास्थ्य अभियान के तहत् विश्व स्तनपान...

हिंदुस्तान जिंक द्वारा खनन कार्यों में आंतरिक प्रतिभा के कौशल एवं अवसर वृद्धि हेतु जावर में ‘हिंदुस्तान जिंक माइनिंग अकादमी’ का शुभारंभ

इस अनूठी पहल से भूमिगत खदानों में जंबो हेल्पर्स प्रमाणित ऑपरेटर बन सकेंगे - पांच महीने तक चलने वाले इस प्रशिक्षण कार्यक्रम में 16 सप्ताह का क्लासरूम इंस्ट्रक्शन शामिल होगा उदयपुर, 30 जुलाई, 2022: देश की एकमात्र और विश्व...

हिन्दुस्तान जिंक की आरडी माइन को स्वास्थ्य एवं सुरक्षा हेतु सिल्वर अवार्ड

हिन्दुस्तान जिंक के दरीबा स्मेल्टिंग काॅम्प्लेक्स के राजपुरा दरीबा...