रोडवेज की लग्जरी बसों की हालत खस्ता

Date:

5483_16उदयपुर। राजस्थान रोडवेज की लग्जरी बसों की हालत खस्ता हो चली है। कई दफा यात्रियों को लग्जरी बसों में सफर करना भारी पड़ रहा है, क्योंकि ये लग्जरी बसें बीच रास्ते में ही दम तोड़ रही है। जानकारी के अनुसार जोधपुर से उदयपुर चलने वाली डिलक्स वोल्वो बस पाली से दस किलोमीटर आगे बीच रास्ते में अटक गई। वहीं जयपुर-उदयपुर वोल्वो बस पाली से 30 किलोमीटर पहले जाम हो गई। इससे इन दोनों बसों में उदयपुर के यात्रियों को भारी परेशानी हुई। बस में सफर कर रही सुरभि, राहिला खान और विवेक सनाढ्य ने बताया कि जो बसें बाद में रोडवेज द्वारा उपलब्ध करवाई गई, वे भी इतनी खटारा थी कि रास्ते में खराब हो गई।
जोधपुर-उदयपुर वॉल्वो का फैन बेल्ट टूटा : जोधपुर से कल सुबह 6.30 बजे उदयपुर के लिए रवाना हुई वोल्वो बस आरजे 14 पीए 3462 पाली से 10 किलोमीटर बाहर निकलने के बाद बीच रास्ते में अटक गई। बस में सवार यात्री विवेक सनाढ्य व मिताली ने बताया कि बस का फैन बेल्ट टूट गया। इसके बाद चालक-परिचालक ने डीलक्स डिपो जयपुर के प्रबंधन को सूचना दी। जयपुर के प्रबंधन ने पाली डिपो को बस भेजने के निर्देश दिए। पाली डिपो में वोल्वो बस नहीं होने के कारण एक घंटे से अधिक इंतजार के बाद एक खटारा बस भेज दी। इस बस में वोल्वो के सभी 26 यात्री बैठकर देसूरी-चारभुजा के बीच घाट चढऩे लगे थे कि बस की सांसें फूल गई और रूक गई। महिलाओं, बच्चों और सीनियर सिटीजन को करीब दो किलोमीटर घाट पैदल चढ़कर जाना पड़ा। इसके बाद भी यात्रियों की परेशानी कम नहीं हुई और दो बसें बदलकर दोपहर 12 बजे के स्थान पर शाम चार बजे उदयपुर पहुंचे।
जयपुर-उदयपुर वॉल्वो भी जाम : बुधवार सुबह जयपुर से उदयपुर के लिए आई बस भी पाली से तीस किलोमीटर पहले ही बीच रास्ते में जाम हो गई। बस में सवार सुरभि और राहिला खान ने बताया कि जयपुर से ही बस में कुछ ना कुछ खराबी चल रही थी। रास्ते में कई जगह रूककर ड्राइवर ने बस में कुछ जुगाड़ किए और आधे रास्ते तक लाया, लेकिन पाली आने के पहले बस बिलकुल ब्रेक डाउन हो गई, जिसके बाद करीब दो घंटे के बाद पाली बस डिपो से दूसरी बस आई और उदयपुर तक आ सके दिन में एक बजे के स्थान पर 4.30 बजे उदयपुर पहुंचे।
बसें और मेंटिनेंस ठेके पर : जानकारी के अनुसार बुधवार को खराब हुई दोनों बसें अनुबंध पर चल रही थी, जो बस रोडवेज द्वारा चलाई जा रही है उनका मेंटिनेंस भी ठेके पर है। ठेकेदारों पर रोडवेज के अधिकारियों का कोई अंकुश नहीं है, इस कारण वे बेहतर सुविधाएं नहीं दे पा रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Subscribe

spot_imgspot_img

Popular

More like this
Related

हिन्दुस्तान जिंक के स्वास्थ्य अभियान के तहत विश्व स्तनपान सप्ताह आयोजित

हिंदुस्तान जिंक, द्वारा स्वास्थ्य अभियान के तहत् विश्व स्तनपान...

हिंदुस्तान जिंक द्वारा खनन कार्यों में आंतरिक प्रतिभा के कौशल एवं अवसर वृद्धि हेतु जावर में ‘हिंदुस्तान जिंक माइनिंग अकादमी’ का शुभारंभ

इस अनूठी पहल से भूमिगत खदानों में जंबो हेल्पर्स प्रमाणित ऑपरेटर बन सकेंगे - पांच महीने तक चलनेवाले इस प्रशिक्षण कार्यक्रम में 16 सप्ताह का क्लासरूम इंस्ट्रक्शन शामिल होगा उदयपुर, 30 जुलाई, 2022: देश की एकमात्र और विश्व...

हिन्दुस्तान जिंक की आरडी माइन को स्वास्थ्य एवं सुरक्षा हेतु सिल्वर अवार्ड

हिन्दुस्तान जिंक के दरीबा स्मेल्टिंग काॅम्प्लेक्स के राजपुरा दरीबा...