अतिक्रमण हटाने गए यूआईटी दस्ते पर हमला

Date:

photo2

उदयपुर। युआईटी ने आवास भूमि से कब्जे हटाने की कार्रवाई गुरूवार को भी जारी रखी कब्जे हटाने के दौरान युआईटी अधिकारी और कब्जाधारी के बीच झडप भी हो गयी जिसपर पुलिस ने राजकार्य में बाधा उत्पन्न करने का मामला दर्ज किया। इस मामले में पुलिस ने चार आरोपियों को शांति भंग करने के आरोप में भीं गिरफ्तार किया।
गुरूवार सुबह युआईटी अधिकारी १० जेसीबी सहित पुरे जाब्ते और पुलिस बल के साथ पानेरियों की मादडी में आवास की हुई जमीन पर कब्जे हटाने के लिए पहुंचे । रोड और युआईटी की जमीन पर बनी बाउंड्री वाल को एक साथ धराशायी करते गए । इसी दौरान स्थानीय युवक वहां पहुंच गए और विरोध जताने लगे तथा कार्रवाई के पहले नोटिस नहीं देने का आरोप लगाते हुए विरोध करने लगे । यु आई टी अधिकारियों ने कहा कि हमने नोटिस पहले भिजवा दिया था । लेकिन किसी ने कोई जवाब नहीं दिया । इसी दौरान एक वृद्व महिला अपने जमीन की बाउंड्री टूटती देख बेहोश हो गयी जिसको बाद मे अस्पताल पहुँचाया गया। कुछ आऋोशित युवकों ने यु आई टी दस्ते पर हमला बोल दिया और वाहनों को भी नुक्सान पहुचाया । इस मामले में पुलिस ने मोके पर हंगामा करने पर पानेरियों की मादडी गारियावास निवासी कन्हैयालाल पुत्र उंकारलाल उसके पुत्र भगवतीलाल, रमेश तथा लोकेश पुत्र लक्ष्मीलाल मैनारिया को शांति भंग करने के आरोप में गिरप*तार कर न्यायालय में पेश किया। जहां से सभी को जेल भेज दिया।

photo2
पुलिस सूत्रों के अनुसार नगर विकास प्रन्यास तहसीलदार बाबूलाल मीणा के निर्देश पर प्रन्यास के वरिष्ठ विधि अधिकारी शंकरसिंह पुत्र लक्ष्मणसिंह देवडा की रिपोर्ट पर हिरणमगरी थाना पुलिस ने गारियावास निवासी कन्हैयालाल पुत्र उकार लाल मैनारिया सहित अन्य के खिलाफ नगर विकास प्रन्यास के अतिऋमण निरोधक दल के साथ मारपीट कर जेसीबी के कॉच फोड कर कार्यवाही रोकने का दबाव बनाने पर राज कार्य में बाधा उत्पन्न करने का मामला दर्ज किया है।
पनेरियों की मादडी में कार्रवाई करने के बाद यु आई टी जाब्ता सब्सिटी सेंटर पहुंचा जहाँ युआईटी की जमीन पर से कब्जो को हटाया तथा सडक पर आरही तीन मकानों की बाऊन्ड्री को भी तोडा गया इस सारी कार्रवाई के दौरान युआइटी सचिव रामनिवास मेहता, लाल सिंह देवडा, तहसीलदार बाबूलाल मीणा व अन्य कई यूआईटी अधिकारीसहित पुलिस का जाब्ता और अधिकारी भी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Subscribe

spot_imgspot_img

Popular

More like this
Related

हिन्दुस्तान जिंक के स्वास्थ्य अभियान के तहत विश्व स्तनपान सप्ताह आयोजित

हिंदुस्तान जिंक, द्वारा स्वास्थ्य अभियान के तहत् विश्व स्तनपान...

हिंदुस्तान जिंक द्वारा खनन कार्यों में आंतरिक प्रतिभा के कौशल एवं अवसर वृद्धि हेतु जावर में ‘हिंदुस्तान जिंक माइनिंग अकादमी’ का शुभारंभ

इस अनूठी पहल से भूमिगत खदानों में जंबो हेल्पर्स प्रमाणित ऑपरेटर बन सकेंगे - पांच महीने तक चलनेवाले इस प्रशिक्षण कार्यक्रम में 16 सप्ताह का क्लासरूम इंस्ट्रक्शन शामिल होगा उदयपुर, 30 जुलाई, 2022: देश की एकमात्र और विश्व...

हिन्दुस्तान जिंक की आरडी माइन को स्वास्थ्य एवं सुरक्षा हेतु सिल्वर अवार्ड

हिन्दुस्तान जिंक के दरीबा स्मेल्टिंग काॅम्प्लेक्स के राजपुरा दरीबा...