हिस्ट्रीशीटर की हत्या

Date:

पत्नी व बेटी के सामने मारी गोली, दोस्त गंभीर घायल, रंजिश के चलते हुई हत्या
IMG_6783-copyउदयपुर। शास्त्री सर्कल स्थित एक शोरूम पर होली की शाम हिस्ट्रीशीटर प्रवीण पालीवाल की दो युवकों ने गोलियां बरसाकर हत्या कर दी। इस दौरान बीच-बचाव में आया पालीवाल का दोस्त विजेंद्रसिंह भी पेट में गोली लगने से गंभीर रूप से घायल हो गया। हत्या का कारण जमीन विवाद बताया जा रहा है। यह वारदात तब हुई, जब पालीवाल उसकी पत्नी व पांच साल की बेटी के साथ शोरूम पर कपड़े खरीद रहा था। पुलिस ने इस praveen paliwalपूरी वारदात के सीसीटीवी फुटेज शोरूम से ले लिए हैं। हत्यारों में से एक को पुलिस ने नामजद कर लिया है। हमलावरों की कुल संख्या चार बताई जा रही है, जिनकी तलाश में पुलिस की टीमें दबिश दे रही हैं।
पुलिस के अनुसार होली के दिन रविवार शाम पांच बजे प्रवीण पालीवाल, उसका दोस्त विजेंद्रसिंह, पत्नी व पांच साल की बेटी शास्त्री सर्कल स्थित स्टारलाइन शोरूम पर कपड़े खरीदने गए थे। इसी दौरान शोरूम के बाहर एक सफेद कार आकर रुकी, जिसमें चार युवक सवार थे। इनमें से दो युवक शोरूम के भीतर गए, जिनमें से एक का नाम साहिल हरिजन बताया जा रहा है। इन्होंने प्रवीण पालीवाल को टारगेट करते हुए पांच फायर किए। इनमें से दो गोलियां प्रवीण को लगी। एक फायर बीच-बचाव में आए प्रवीण के दोस्त विजेंद्र को लगी और दो फायर मिस हो गए। इनमें से एक गोली शोरूम के दरवाजे के ग्लास को लगी, जिससे ग्लास टूट गया। फायरिंग के बाद सभी युवक कार में सवार होकर फरार हो गए। शोरूम मालिक व स्थानीय लोगों ने दोनों घायलों को अमेरिकन अस्पताल पहुंचाया, जहां साढ़े सात बजे प्रवीण की मौत हो गई, जबकि विजेंद्र को बचा लिया गया।
हाथ मिलाकर दस मिनट बात की : शोरूम में जाने के बाद साहिल ने प्रवीण से हाथ मिलाकर दस मिनट तक बात की। उसके बाद रिवाल्वर निकालकर फायर कर दिए, जिससे प्रवीण और उसका दोस्त विजेंद्र गंभीर रूप से घायल हो गए। विजेंद्र के पेट में गोली लगी, लेकिन अमेरिकन हॉस्पीटल में ऑपरेशन करके उसकी जान बचा ली गई।
देर से दी मौत की सूचना : प्रवीण की मौत शाम साढ़े सात बजे ही हो गई थी, लेकिन उस दौरान हॉस्पीटल के बाहर काफी संख्या में लोगों की भीड़ थी। राजसमंद से भी काफी संख्या में लोग आए थे, क्योंकि विजेंद्र पीपारड़ा का रहने वाला है। इस दौरान अस्पताल के बाहर एएसपी सिटी डॉ. राजेंद्र भारद्वाज, डिप्टी मुरलीधर, डिप्टी गोवर्धनलाल खटीक, भूपालपुरा थानाधिकारी रतन चावला, गोवर्धनविलास थानाधिकारी नरपतसिंह, धानमंडी थानाधिकारी राजेेंद्रसिंह सहित काफी संख्या में पुलिस का जाब्ता लगा था। रात साढ़े दस बजे प्रवीण की मौत होने की घोषणा की गई। इसके बाद शव को एमबी अस्पताल के मुर्दाघर में रखवाया गया, वहां पर काफी संख्या में लोग एकत्र हो गए, जिन्हें पुलिस ने समझाइश करके हटाया। सोमवार सुबह पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया गया।
साहिल के खिलाफ दी रिपोर्ट : भूपालपुरा थानाधिकारी रतन चावला ने बताया कि इस वारदात की रिपोर्ट प्रवीण पालीवाल के दोस्त मनीष प्रजापत ने दी, जिसमें उसने साहिल हरिजन व उसके साथियों पर हत्या और जानलेवा हमले का आरोप लगाया है। बताया जा रहा है कि साहिल की कार में ही हमलावर आए थे, जो वारदात के बाद उसी कार में सवार होकर भाग गए।
इसलिए की हत्या : साहिल हरिजन नाड़ाखाड़ा निवासी नरेश हरिजन का भतीजा है। एक माह पूर्व गोगुंदा थाना क्षेत्र में नरेश हरिजन पर जमीन विवाद को लेकर जानलेवा हमला किया गया था। इस वारदात में नरेश गंभीर रूप से घायल हो गया था। वारदात के बाद कुछ समय तक नरेश अस्पताल में भर्ती रहा। बताया जा रहा है कि इस वारदात में प्रवीण पालीवाल का हाथ था। इसी कारण नरेश के भतीजे साहिल ने प्रवीण की हत्या कर दी। प्रवीण पालीवाल और नरेश की पूर्व में जेल में भी किसी बात को लेकर कहासुनी हो गई थी। दोनों के बीच तब से ही रंजिश चल रही थी।

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Subscribe

spot_imgspot_img

Popular

More like this
Related

हिन्दुस्तान जिंक के स्वास्थ्य अभियान के तहत विश्व स्तनपान सप्ताह आयोजित

हिंदुस्तान जिंक, द्वारा स्वास्थ्य अभियान के तहत् विश्व स्तनपान...

हिंदुस्तान जिंक द्वारा खनन कार्यों में आंतरिक प्रतिभा के कौशल एवं अवसर वृद्धि हेतु जावर में ‘हिंदुस्तान जिंक माइनिंग अकादमी’ का शुभारंभ

इस अनूठी पहल से भूमिगत खदानों में जंबो हेल्पर्स प्रमाणित ऑपरेटर बन सकेंगे - पांच महीने तक चलनेवाले इस प्रशिक्षण कार्यक्रम में 16 सप्ताह का क्लासरूम इंस्ट्रक्शन शामिल होगा उदयपुर, 30 जुलाई, 2022: देश की एकमात्र और विश्व...

हिन्दुस्तान जिंक की आरडी माइन को स्वास्थ्य एवं सुरक्षा हेतु सिल्वर अवार्ड

हिन्दुस्तान जिंक के दरीबा स्मेल्टिंग काॅम्प्लेक्स के राजपुरा दरीबा...