पांच करोड़ के 15 प्लॉट के कब्जों पर चला बुलडोजर

Date:

उदयपुर. यूआईटी के अतिक्रमण निरोधी दल ने सोमवार को श्याम नगर, भुवाणा में बड़ी कार्रवाई करते हुए यूआईटी स्कीम में आ रहे 15 प्लॉट कब्जा मुक्त करवा लिए। यूआईटी चेयरमैन आशुतोष पेडणेकर के निर्देश पर यूआईटी दल सोमवार सुबह श्याम नगर बी ब्लॉक पहुंचा। यहां यूआईटी की स्कीम में आ रही जमीन पर भू माफियाओं ने कब्जे कर पक्के निर्माण करवा लिए थे। कुछ लोगों ने तो पक्के कमरे व उसके चारों तरफ बांउड्रीवाल भी बना दी। तहसीलदार अर्जुन दान देथा के नेतृत्व में यूआईटी दल ने एक के बाद एक कार्रवाई करते हुए बुलडोजर से ऐसे निर्माण ध्वस्त कर 15 प्लॉट कब्जा मुक्त करवा लिए। यूआईटी के अधिकारियों का मानना है कि सोमवार को जो प्लॉट कब्जा मुक्त करवाए गए, उनकी बाजार दर करीब पांच करोड़ रुपए है।
गौरतलब है कि कलेक्टर व यूआईटी चेयरमैन के निर्देश पर हाल ही में चित्रकूट नगर व श्याम नगर क्षेत्र में ड्रोन उड़ाकर ऊंचाई से क्षेत्र की तस्वीर कैमरे में कैद की गई। इसके पीछे मकसद यह जानना था कि कहां-कहां लोगों ने सरकारी जमीन पर अतिक्रमण कर रखे हैं। प्रशासन अब इन तस्वीरों के आधार पर अतिक्रमण चिन्हित कर अगली कार्रवाई की तैयारी भी कर रहा है।
शोभागपुरा सर्कल की सीमा से भी हटाया निर्माण
यूआईटी दल ने शोभागपुरा सर्कल की सीमा में आ रहा एक निर्माण भी ध्वस्त कर दिया। तहसीलदार ने बताया कि एक व्यक्ति ने यहां सर्कल की गोलाई में आ रही जमीन पर पक्की बाउंड्रीवाल बनाकर फाटक लगा दी थी। इस निर्माण को रोकने यूआईटी ने निर्माणकर्ता को पहले नोटिस भी दिया। उसके बावजूद उसने काम जारी रखा। इसको बुलडोजर से ध्वस्त कर दिया गया। इस सर्कल को अब व्यवस्थित किया जा सकेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Subscribe

spot_imgspot_img

Popular

More like this
Related

हिन्दुस्तान जिंक के स्वास्थ्य अभियान के तहत विश्व स्तनपान सप्ताह आयोजित

हिंदुस्तान जिंक, द्वारा स्वास्थ्य अभियान के तहत् विश्व स्तनपान...

हिंदुस्तान जिंक द्वारा खनन कार्यों में आंतरिक प्रतिभा के कौशल एवं अवसर वृद्धि हेतु जावर में ‘हिंदुस्तान जिंक माइनिंग अकादमी’ का शुभारंभ

इस अनूठी पहल से भूमिगत खदानों में जंबो हेल्पर्स प्रमाणित ऑपरेटर बन सकेंगे - पांच महीने तक चलनेवाले इस प्रशिक्षण कार्यक्रम में 16 सप्ताह का क्लासरूम इंस्ट्रक्शन शामिल होगा उदयपुर, 30 जुलाई, 2022: देश की एकमात्र और विश्व...

हिन्दुस्तान जिंक की आरडी माइन को स्वास्थ्य एवं सुरक्षा हेतु सिल्वर अवार्ड

हिन्दुस्तान जिंक के दरीबा स्मेल्टिंग काॅम्प्लेक्स के राजपुरा दरीबा...