टीएसपी भर्तियों में सामान्य वर्ग को गहलोत का तोहफा

Date:

images (3)उदयपुर, मुख्य मंत्री अशोक गहलोत ने कांग्रेस की सन्देश यात्रा के दसवें चरण के समापन पर सामान्य वर्ग को बडा तोहफा देते हुए घोषणा की कि टीएसपी भर्तियों में सामान्य वर्ग को भी आरक्षण मिलेगा गहलोत ने कहा कि अब सरकारी भर्तियों में २३ तहसीलों में वहीँ के अभ्यर्थी सामान्य वर्ग कि सीटों पर आवेदन कर सकेगें।
दिनभर के कार्यक्रम में भाग लेने के बाद बाद रविवार रात को बडी स्थित लोढा जी की बाडी में पत्रकारों से बात करते हुए अशोक गहलोत ने विपक्ष पर जमकर प्रहार करते हुए कहा कि मुझे इस बात पर कडा एतराज है कि विपक्ष की वसुंधरा राजे कहती है रेवडियां बंट रही है, यह कांग्रेस कि नहीं बल्कि जनता कि तौहीन है । जो भी योजनायें लागू हो रही है उनकी घोषणा हम पहले ही कर चुके है। अभी तो सिर्फ उन योजनाओं को लागू कर रहे है। जिससे घोषणाएं सिर्फ घोषणा बन कर नहीं रह जाए जैसा कि भाजपा के पिछले शासन में हुआ ।
सीपी को बधाई: गहलोत ने सी पी जोशी को बधाई देते हुए कहा कि उन्हें नयी जिम्मेदारियां मिली है, और उन्होंने खुद ही कहा है कि जो भी जिम्मेदारी मिली है, उसको में अच्छी तरह निभाउगां गहलोत ने सीपी कि तारीफ करते हुए कहा कि यही स्प्रिट हर नेता कार्यकर्ता में होनी चाहिए कि संगठन जो भी जिम्मेदारी दे उसको अच्छी तरह से निभाई जाए ।
एनडीए गठबंधन मजबूरी था: गहलोत ने एनडीए के गठबंधन टूटने पर कहा कि यह मजबूरी का गठबंधन था नापाक गठबंधन था जिन्होंने गठबंधन तोडा है उनके विचार कभी भाजपा से मिले ही नहीं । भाजपा और जनसंघ ने देश में वेसे ही धर्म और राम के नाम पर बहुत खून खरब किया है। और अब सब ने एक अलग मुखोटा पहन रखा है जब कि इन्हें पता नहीं है कि मुखोटा पहन कर राजनीति नहीं होती ।
मोदी ला कर खतरनाक खेल हो रहा है: गहलोत के भाजपा द्वारा नरेन्द्र मोदी को प्रोजेक्ट करना एक खतरनाक खेल बताया उन्होंने कहा कि इस देश में सभी धर्म के लोग रहते है,और इस देश का अखंड रहना जरूरी है, जब कि मोदी को आगेला कर भाजपा इस देश को खंडित करने का खतरनाक खेल खेल रही है । देश को अखंड बनाये रखने के लिए गांधी जी कि नीतियाँ ही कारगर हो सकती है, जिस पर कांग्रेस पिछले ६५ वर्षों से चल रही है और भाजपा आज तक कांग्रेस का विकल्प नहीं बन पायी । मोदी के लिए पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी ने पहले ही कहा था कि गुजरात दंगों में राज धर्म का पालन नहीं हुआ है। किस मुह से अब में दुनिया के सामने जाउगा और उनकी इस बात पर अभी हाल ही में अडवानी जी ने भी मुहर लगा दी ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Subscribe

spot_imgspot_img

Popular

More like this
Related

हिन्दुस्तान जिंक के स्वास्थ्य अभियान के तहत विश्व स्तनपान सप्ताह आयोजित

हिंदुस्तान जिंक, द्वारा स्वास्थ्य अभियान के तहत् विश्व स्तनपान...

हिंदुस्तान जिंक द्वारा खनन कार्यों में आंतरिक प्रतिभा के कौशल एवं अवसर वृद्धि हेतु जावर में ‘हिंदुस्तान जिंक माइनिंग अकादमी’ का शुभारंभ

इस अनूठी पहल से भूमिगत खदानों में जंबो हेल्पर्स प्रमाणित ऑपरेटर बन सकेंगे - पांच महीने तक चलनेवाले इस प्रशिक्षण कार्यक्रम में 16 सप्ताह का क्लासरूम इंस्ट्रक्शन शामिल होगा उदयपुर, 30 जुलाई, 2022: देश की एकमात्र और विश्व...

हिन्दुस्तान जिंक की आरडी माइन को स्वास्थ्य एवं सुरक्षा हेतु सिल्वर अवार्ड

हिन्दुस्तान जिंक के दरीबा स्मेल्टिंग काॅम्प्लेक्स के राजपुरा दरीबा...