गरीबों दुःख समझने वाले दिनेश तरवाडी का निधन

Date:

रिपोर्ट -अब्दुल लतीफ़

 

dinesh tarvadiअब नहीं सुनाई देगी “जय मत दी ” की आवाज़

अनुसूचित जाति आयोग उपाध्यक्ष हमेशा गरीबों की समस्याओं को निपटाने का प्रयास किया

उदयपुर, खुश दिली से “जय माता दी” के साथ स्वागत करने वाले

दिनेश तरवाडी के निधन पर लेक सिटी प्रेस क्लब के अध्यक्ष अख्तर खान और महामंत्री मनु राव ने भी उनकी दिवंगत आत्मा की शांति के साथ दुःख व्यक्त किया है ।

 

अनुसूचित जाति आयोग के उपाध्यक्ष दिनेश तरवाडी (53) का मंगलवार को हृदय गति रूकने से जयपुर के साकेत हॉस्पीटल में निधन हो गया। जयपुर में वे अपने सरकारी निवास पर रूके हुए थे जहां शाम को उन्हें सीने में दर्द होने पर चिकित्सालय ले जाया गया। जहां उनका निधन हो गया। तरवाडी के निधन पर उदयपुर सांसद रघुवीर मीणा, डॉ. गिरिजा व्यास, पंकज शर्मा, पूर्व कांग्रेस प्रवक्ता फिरोज अहमद शेख सहित कांग्रेस नेताओं ने शोक संवेदना व्यक्त की है। तरवाडी उदयपुर के प्रतापनगर क्षेत्र स्थित ढेबर कॉलोनी में रहते थे।

अपनी जिन्दादिली और खुश मिजाजी के लिए जाने जानेवाले दिनेश तरवाडी

पिछले एक करीब एक वर्ष पूर्व अनुसूचित जाति आयोग के उपाध्यक्ष बने उसके बाद से वे हमेशा गरीब तबके के लोगों की समस्याओं का समाधान करने में तत्पर रहे। जमीन से जुडे होने के कारण तरवाडी एक गरीब का दुख अच्छी तरह से समझते थे। उदयपुर में जब हाईकोर्ट के आदेश के बाद झील किनारे बने अवैध निर्माणों को तोडने के निर्देश मिले थे। इस पर किसी राजनैतिक पार्टी के नेता या पदाधिकारी ने इस मुद्दे को प्रभावी ढंग से नहीं उठाया था। जब तरवाडी उदयपुर आए तो झील किनारे निवासरत चिन्हित लोग उनसे मिले तो वे उन्हें लेकर जयपुर मुख्य मंत्री गहलोत के पास पहुंचे और समस्या से अवगत कराया। मु यमंत्री के हस्तक्षेप के बाद लोगों को राहत मिली थी।

इसके अलावा दिनेश तरवाडी अपने जयपुर प्रवास के दौरान उदयपुर के पत्रकारों के प्लॉट आवंटन मामले को लेकर शासन सचिवालय पहुंच उनसे इस मामले में जल्द से जल्द प्लॉट आवंटन के लिए भी अधिकारियों के साथ वार्तालाप करते थे।

दिनेश तरवाडी के निधन पर लेक सिटी प्रेस क्लब के अध्यक्ष अख्तर खान और महामंत्री मनु राव ने भी उनकी दिवंगत आत्मा की शांति के साथ दुःख व्यक्त किया है ।

दिनेश तरवाडी भगवान में बहुत आस्था रखते थे। उन्होंने अपने जीवनकाल का अधिकांश समय शक्ति नगर कॉर्नर पर स्थित एक मंदिर पर बताया। अनुसूचित जाति आयोग के उपाध्यक्ष बनने के बाद भी जब भी वे उदयपुर आते वे अपने दिन की शुरूआत इस मंदिर में प्रार्थना एवं पूजा पाठ करने के बाद ही किया करते थे।
श्री तरवाड़ी अपने पिछे पत्नी श्रीमती इन्दु बाइर्, पुत्रा रवि, दीपक एवं लाड़ली पुत्राी प्रिति सहित भरा पुरा परिवार छोड़ गये है। पारिवारिक सुत्रों के अनुसार उनकी शवयात्रा उनके निवास स्थान ढेबर कालोनी आईटीआई वाली गली प्रतापनगर के सामने बुधवार को प्रातः 11.30 बजे से शुरु हागीे जो अशोकनगर मोक्ष धाम पहुंचेगी।
मुख्यमंत्राी ने जताया शोक
श्री तरवाड़ी के आकस्मिक निधन पर मुख्यमंत्राी श्री अशोक गहलोत ने गहरा शोक व्यक्त किया और इस विपदा की गढ़ी में उनके परिवार का धेर्य एवं साहस बनाये रखने की परमपिता परमेश्वर से कामना की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Subscribe

spot_imgspot_img

Popular

More like this
Related

हिन्दुस्तान जिंक के स्वास्थ्य अभियान के तहत विश्व स्तनपान सप्ताह आयोजित

हिंदुस्तान जिंक, द्वारा स्वास्थ्य अभियान के तहत् विश्व स्तनपान...

हिंदुस्तान जिंक द्वारा खनन कार्यों में आंतरिक प्रतिभा के कौशल एवं अवसर वृद्धि हेतु जावर में ‘हिंदुस्तान जिंक माइनिंग अकादमी’ का शुभारंभ

इस अनूठी पहल से भूमिगत खदानों में जंबो हेल्पर्स प्रमाणित ऑपरेटर बन सकेंगे - पांच महीने तक चलनेवाले इस प्रशिक्षण कार्यक्रम में 16 सप्ताह का क्लासरूम इंस्ट्रक्शन शामिल होगा उदयपुर, 30 जुलाई, 2022: देश की एकमात्र और विश्व...

हिन्दुस्तान जिंक की आरडी माइन को स्वास्थ्य एवं सुरक्षा हेतु सिल्वर अवार्ड

हिन्दुस्तान जिंक के दरीबा स्मेल्टिंग काॅम्प्लेक्स के राजपुरा दरीबा...