भाजपा ने की शिंदे के बयान की भत्र्सना

Date:

उदयपुर, भारतीय जनता पार्टी, शहर जिला उदयपुर ने जयपुर में सम्पन्न हुए कांग्रेस के चिन्तन शिविर में मंच से देश के गुहमंत्री सुषील कुमार शिंदे द्वारा राष्ट्रवादी संगठन को आतंकवाद से जो$डकर जो बयानबाजी की उसकी निंदा करते हुए कांग्रेस पार्टी के राश्ट्रीय अध्यक्ष को देष से माफी मांगने और गृहमंत्री जैसे जिम्मेदार पदों पर आसीन इस तरह की ओछी मानसिकता वाले वालों को बर्खास्त करने की मांग की।

पूर्व गृहमंत्री नगर विधायक गुलाबचन्द कटारिया ने केन्द्र सरकार के गृहमंत्री सुशील कुमार शिंदे द्वारा आरएसएस व भाजपा जैसे संगठनों को हिंदु आतंकवाद बताने की क$डी निन्दा करते हुए आक्रोश व्यक्त करते हुए कहा कि आरएसएस वह संगठन है जहां पर राष्ट्रभक्त स्वयं सेवक तैयार होते हैं। पूरा देष गवाह है जब-जब भी देष व समाज पर संकट ख$डा हुआ संघ का स्वयं सेवक वहां पर तैयार ख$डा मिला। पूरा देष जान रहा है कि देष में आतंकवाद कहां और कैसे पनप रहा है? आतंकवाद की जननी खुद कांग्रेस पार्टी है। तुश्टीकरण की नीति और वोट बैंक को बचाने राश्ट्र की सुरक्षा इनके लिये कोई मायने नहीं रखती। देष में घुसपैठियों को कौन आमंत्रित कर रहा है। कौन उन्हें नागरिकता प्रदान कर रहा है। और कौन उन्हें वोट का अधिकार प्रदान कर रहा है। आसाम, पूर्वांचल व कष्मीर आतंकवाद व घुसपैठ के षिकार हैं, इसका जिम्मेदार कौन है। हाल ही में सीमा पर पाकिस्तानी सैनिकों ने बर्बरता का नंगा नाच करते हुए हमारे जवानों की नृषंस हत्या कर दी और हद तो यहां पार हो गई जब वो हमारे जाबांज का सिर काट कर ले गये और हमारी सरकार मूक बनकर रह गई। प्रधानमंत्री को इस मुद्दे पर मुंह खोलने में सात दिन लग गए। देष के सामने सवाल ख$डा है। देष की जनता खुद फैसला करे कौन देषभक्त है और कौन गद्दार?

कटारिया ने कहा कि गृहमंत्री के पद बैठा हुआ एक व्यक्ति केवल चापलूसी के लिए बेतुका बयान देकर अपनी जिम्मेदारी से बच नहीं सकता। कांग्रेस पार्टी का नेतृत्व देष से माफी मांगे। इस तरह का चिन्तन करके राश्ट्र के सम्मुख यह पार्टी क्या रखना चाहती है।

भाजपा प्रदेष मंत्री प्रमोद सामर, षहर जिलाध्यक्ष दिनेष भट्ट, पूर्व विधानसभाअध्यक्ष षान्तिलाल चपलोत, सभापति रजनी डांगी ने देष के गृहमंत्री द्वारा राश्ट्रभक्त संगठन आरएसएस व भाजपा के प्रति जो विचार व्यक्त किये उसको उनकी औछी मानसिकता का प्रतीक बताया। सभी मोर्चों पर विफल, आमजन की कसौटी पर असफल कांग्रेस पार्टी स्वयं को पुन: प्रतिश्ठित करने, देष की जनता के समक्ष उजागर करो$डों-करो$डों के घपलों, भ्रश्टाचार, व्याभिचार, कालेधन, महंगाई से निपटने में पूर्ण विफल, देष के युवाओं को रोजगार देने, किसानों को सुविधाएं देने में विफल, जिनके षासन में बहु-बेटियां सुरक्षित नहीं, राश्ट्र सुरक्षित नहीं, चहुंओर आतंकवाद-नक्सलवाद-घुसपैठ से प्रभावित जनता का ध्यान भटकाने का एकमात्र फार्मूला है यह बयान।

भाजपा प्रदेष कार्यसमिति सदस्य मांगीलाल जोषी, युधिश्ठिर कुमावत, डॉ. किरण जैन, महामंत्री चन्द्रसिंह कोठारी, लोकेष द्विवेदी, मोतीलाल डांगी, वरीश्ठ उपाध्यक्ष भाजपा षहर जिलाउपाध्यक्ष कुन्तीलाल जैन, राजेन्द्र बोर्दिया, वन्दना मीणा, हंसा माली, गणेष व्यास, मंत्री मनोहर चौधरी, षंकर सालवी, राम लाल चौधरी, खुबीलाल पालीवाल, अरविन्द जारोली, करण सिंह षक्तावत, फूलसिंह मीणा ने राश्ट्रभक्त संगठन आरएसएस व भाजपा के लिए अनर्गल बयान की निन्दा करते हुए बयान को देष के लिए खतरनाक बताया।

भाजपा डॉ. मुखर्जी मण्डल अध्यक्ष एवं मीडिया प्रभारी चंचल कुमार अग्रवाल, सहप्रभारी राकेष षर्मा, कमल कुमावत, अनिल अग्रवाल ने कहा कि देष में एक के बाद एक आतंकी घटनाएं, घुसपैठ हो रही है। तुश्टीकरण की नीति के चलते आतंकवादियों व घुसपैठियों पर कोई कार्यवाही नहीं हो रही और सरकार का इन लोगों को पूर्ण संरक्षण प्राप्त हैं। आतंकवाद के ल$डने का जो हथियार पोटा कानून था उसे भी खत्म कर आतंकवाद को खुली छूट दे रखी है।

केन्द्रीय गृहमंत्री सुशील कुमार शिन्दे द्वारा राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ में हिन्दु आंतकवादी पनपाने के बयान के विरोधमें सूरजपोल पर भारतीय मजदूर महासंघ के तत्वावधान में जोरदार प्रदर्शन किया और गृहमंत्री शिंदे का पुतला पंू*का। महासंघ के प्रदेश मंत्री कमलेन्द्र ङ्क्षसह पंवार के नेतृत्व में बडी संख्या में कार्यकर्ताओं का हुजूम नारेबाजी करता हुआ सूरजपोल पहुंचा जहां शिंदे का पुतला खडा कर जमकर नारेबाजी की ओर पुतला पंू*का। प्रदर्शनकारियों ने शिंदे के बयान को कांग्रेस की सोची समझी साजिश बताया तथा कहा कि यह देश को टुकडो में विभाजित करने की साजिश है। प्रदर्शन के मौके पर भाजपा जिलाध्यक्ष दिनेश भट्ट, सभापति रजनी डांगी, महिला मोर्चाध्यक्ष अलका मंूदडा आदि मौजुद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Subscribe

spot_imgspot_img

Popular

More like this
Related

हिन्दुस्तान जिंक के स्वास्थ्य अभियान के तहत विश्व स्तनपान सप्ताह आयोजित

हिंदुस्तान जिंक, द्वारा स्वास्थ्य अभियान के तहत् विश्व स्तनपान...

हिंदुस्तान जिंक द्वारा खनन कार्यों में आंतरिक प्रतिभा के कौशल एवं अवसर वृद्धि हेतु जावर में ‘हिंदुस्तान जिंक माइनिंग अकादमी’ का शुभारंभ

इस अनूठी पहल से भूमिगत खदानों में जंबो हेल्पर्स प्रमाणित ऑपरेटर बन सकेंगे - पांच महीने तक चलने वाले इस प्रशिक्षण कार्यक्रम में 16 सप्ताह का क्लासरूम इंस्ट्रक्शन शामिल होगा उदयपुर, 30 जुलाई, 2022: देश की एकमात्र और विश्व...

हिन्दुस्तान जिंक की आरडी माइन को स्वास्थ्य एवं सुरक्षा हेतु सिल्वर अवार्ड

हिन्दुस्तान जिंक के दरीबा स्मेल्टिंग काॅम्प्लेक्स के राजपुरा दरीबा...